Monday 26 August 2019

कविता. ३०७९. हर लहर को दास्तानों कि समझ।

                                                                हर लहर को दास्तानों कि समझ।
हर लहर को दास्तानों कि समझ इशारा देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है कोशिश कि परख के संग उजाले देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को जज्बातों कि समझ बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ उमंग देती है सपनों को एहसासों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सरगम धून देती है आवाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को खयालों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि पहचान तरानों कि सोच बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को खयालों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि परख धून देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि राह आशाओं कि परख बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारों कि सुबह बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ एहसास देती है अदाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है आशाओं को कोशिश कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को अफसानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को खयालों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि समझ बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को अरमानों कि आस सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि सोच अफसाने देती है अदाओं को राहों कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि रोशनी सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है तरानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है पहचान को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है कदमों को आस कि तलाश तराने देती है किनारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को राहों कि तलाश बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को जज्बातों कि सोच के संग बदलाव के किनारे देती है।
हर लहर को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि राह कोशिश देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है एहसासों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव के किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...