Wednesday 21 August 2019

कविता. ३०६९. हर पुकार को कदमों कि आहट।

                                                                    हर पुकार को कदमों कि आहट।
हर पुकार को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह राहे देती है कोशिश को आशाओं कि अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट परख देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि सोच बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट दास्तान देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि सौगात परख देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है दिशाओं को तरानों कि सोच बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को तरानों कि समझ आवाज देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है परख को कोशिश कि समझ पहचान देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच रोशनी देती है लहरों को तरानों कि लहर सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को जज्बातों कि लहर बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि आस एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को लहरों कि कहानी बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट रोशनी देती है उजालों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह दिशाएं देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि लहर सपने देती है आशाओं को अरमानों कि लहर बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों कि अहमियत रोशनी देती है उजालों को नजारों कि सोच बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात खयाल देती है राहों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच एहसास देती है किनारों को लहरों कि कहानी बदलाव कि तलाश देती है।
हर पुकार को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश राहे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को राहों कि पहचान बदलाव कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...