Sunday 18 August 2019

कविता. ३०६४. हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश।

                                                                  हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहरों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अदाओं कि परख उजाले देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को पहचान कि रोशनी उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश सुबह देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को एहसासों कि तलाश उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि पहचान रोशनी देती है अदाओं को दिशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को दिशाओं कि परख उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है एहसासों को अरमानों कि समझ उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि परख किनारे देती है खयालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि आस पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों कि सौगात खयाल देती है किनारों को अंदाजों कि पहचान उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दास्तानों कि सौगात परख देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात परख देती है खयालों को नजारों कि तलाश उजाले देती है।
हर अल्फाज को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है कदमों को अरमानों के सपने सौगात देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है इरादों को कोशिश कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...