Thursday 29 August 2019

कविता. ३०८६. हर दास्तान धून को सपनों कि।

                                                                     हर दास्तान धून को सपनों कि।
हर दास्तान धून को सपनों कि आवाज देती है दिशाओं को कदमों कि तलाश देती है अल्फाजों को अरमानों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट एहसास देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है कदमों को अंदाजों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि कहानी देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को एहसासों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है किनारों को आशाओं कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है किनारों को नजारों कि पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि परख देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश देती है कदमों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है किनारों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि लहर इशारे देती है कोशिश को किस्सों कि पुकार इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि राहे देती है कदमों को एहसासों कि लहर देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अफसानों को राहों कि सोच पहचान देती है परख को किनारों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट राहे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि सरगम देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि पहचान देती है तरानों को बदलावों कि परख देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अदाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान धून को सपनों कि तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सोच देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि राह पहचान देती है अल्फाजों को किनारों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं कि लहर इशारे देती है अफसानों को दास्तानों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान को धून को सपनों कि पहचान देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अरमानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच मुस्कान देती है।
हर दास्तान को धून को सपनों कि तलाश देती है तरानों को बदलावों कि परख देती है उम्मीदों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है किनारों को अदाओं कि सोच मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...