Sunday 25 August 2019

कविता. ३०७७. हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश।

                                                            हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश पुकार देती है अदाओं कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि लहर सरगम देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून पहचान देती है कदमों को कोशिश कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश एहसास देती है आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सरगम खयाल देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है इशारों को अंदाजों कि राह पहचान देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच अहमियत देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश कोशिश देती है अदाओं कि सोच सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को दिशाओं कि परख उम्मीदे देती है इरादों को आवाजों कि धून उमंग देती है कदमों को एहसासों कि समझ उमंग देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश एहसास देती है अल्फाजों कि समझ तराने देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान परख देती है किनारों को तरानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश परख देती है उजालों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि पहचान बदलाव देती है नजारों को राहों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है उजालों को रोशनी कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह अहमियत देती है तलाश को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश कोशिश देती है दिशाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है अफसानों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ सरगम देती है किनारों को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को राहों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश पुकार देती है कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है लहरों को नजारों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि परख उजाले देती है धाराओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश तलाश देती है दिशाओं कि समझ उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सुबह अफसाने देती है एहसासों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को उजालों कि रोशनी पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश किनारे देती है अदाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सुबह नजारे देती है नजारों को अदाओं कि तलाश तराने देती है आशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि ख्वाईश रोशनी देती है तरानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि परख इरादे देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सपने देती है बदलावों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को एहसासों कि लहर इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...