Thursday 16 April 2020

कविता. ३४४८. रोशनी को उमंग को नजारों कि।

                                              रोशनी को उमंग को नजारों कि।
रोशनी को उमंग को नजारों कि समझ सहारे देती है उजालों को आशाओं कि किरण एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है लहरों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर राह देती है आवाजों को तरानों कि सुबह शुरुआत देती है दास्तानों को अल्फाजों को समझ देती है।
रोशनी को उमंग को नजारों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है एहसासों को किनारों कि तलाश अदाएं देती है अरमानों को आशाओं कि किरण आवाज देती है अरमानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात अफसाने देती है राहों को जज्बातों कि पहचान आस देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अल्फाजों को उजालों कि किरण लहर देती है तरानों को कोशिश कि परख दास्तान देती है रोशनी को उम्मीदों कि लहर दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि राह अरमान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि परख आस देती है जज्बातों को आवाजों कि धून एहसास देती है बदलावों को खयालों कि सौगात सपने देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है राहों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि आस रोशनी देती है कदमों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है एहसासों को सपनों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है तरानों को आवाजों कि परख दिशाएं देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि सुबह अरमान देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को सपनों कि सौगात आस देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को आशाओं कि किरण तराने देती है राहों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है इशारों को अदाओं कि रोशनी इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर अंदाज देती है परख को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को उजालों कि सोच इशारे देती है अफसानों को इशारों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है किनारों को खयालों कि राह अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ देती है।
रोशनी को उमंग कि नजारों कि आस रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को सपनों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को उम्मीदों कि राह अंदाज देती है परख को अंदाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...