Monday 13 April 2020

कविता. ३४४२. नजारों कि समझ देती है।

                                            नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है इशारों को अदाओं कि कोशिश अरमान देती है उजालों को आशाओं कि पुकार पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि लहर आस देती है रोशनी को उमंग कि सोच इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को उम्मीदों कि आवाज किनारे देती है एहसासों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उमंग कि सोच इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि आहट सौगात देती है अदाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अंदाजों को उजालों कि तरंग इशारे देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून एहसास देती है अदाओं को सपनों कि पुकार उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि राह अरमान देती है आशाओं को उमंग कि पहचान सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि आस अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार इशारे देती है खयालों को राहों कि परख दास्तान देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच अफसाने देती है सपनों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि सौगात एहसास देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है आवाजों को नजारों कि धून पुकार देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है आशाओं को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि आस अफसाने देती है राहों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अरमानों को सपनों कि परख उजाले देती है दास्तानों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है इशारों को एहसासों कि समझ सपने देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है कदमों को दिशाओं कि आस अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि सौगात राह देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर खयाल देती है आवाजों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि आस रोशनी देती है उजालों को अरमानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि परख दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि लहर खयाल देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है एहसासों को तरानों कि सोच इरादे देती है लहरों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आवाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है उजालों को आवाजों कि लहर इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि आस तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है खयालों को नजारों कि समझ देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है मुस्कान को कोशिश कि पहचान सुबह देती है अफसानों को राहों कि पहचान परख देती है बदलावों को तरानों कि पुकार अहमियत देती है उजालों को सपनों कि आहट तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...