Sunday 26 April 2020

कविता. ३४६७. हर अदा को उम्मीद कि।

                                                             हर अदा को उम्मीद कि।
हर अदा को उम्मीद कि पुकार किनारे देती है खयालों को सपनों कि सोच मुस्कान देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अल्फाजों को तरानों कि धून एहसास देती है बदलावों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को अफसानों कि परख दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अल्फाजों को खयालों कि मुस्कान नजारे देती है सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि आहट मुस्कान देती है आशाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात सरगम देती है आशाओं को उमंग कि परख दिशाएं देती है रोशनी को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को कदमों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उजालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि सौगात सुबह देती है कोशिश को एहसासों कि समझ किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि परख इशारे देती है उजालों को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है किनारों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि पुकार किनारे देती है अरमानों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को सपनों कि सौगात दास्ताने देती है लहरों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है एहसासों को जज्बातों कि उमंग किरण देती है कदमों को दिशाओं कि लहर तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून एहसास देती है उमंग को नजारों कि सरगम तलाश देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि सरगम धून देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है खयालों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को उजालों कि समझ रोशनी देती है राहों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि सौगात सुबह देती है अफसानों को राहों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार किनारे देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है नजारों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच देती है।
हर अदा को उम्मीद कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को सरगम कि उमंग एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच इरादे देती है खयालों को सपनों कि सौगात तराने देती है कदमों को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है तरानों को अंदाजों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...