Tuesday 28 April 2020

कविता 3472. कोशिश को जज्बातों कि।

                                                                         कोशिश को जज्बातों कि।
कोशिश को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि उमंग एहसास देती है उम्मीदों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है लहरों को नजारों कि पुकार अरमान देती है सपनों को आशाओं कि किरण अहमियत देती है किनारों को खयालों कि सौगात एहसास देती है कदमों को अरमानों कि पुकार दास्तान देती है अल्फाजों को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है उजालों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को सपनों कि पुकार किनारे देती है उजालों को सपनों कि सौगात आस देती है उमंग को नजारों कि समझ रोशनी देती है किनारों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है खयालों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को उजालों कि समझ रोशनी देती है अल्फाजों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है कदमों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि सरगम धून देती है सपनों को किनारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि लहर सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि एहसास किनारे देती है दिशाओं को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि उमंग दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि पुकार आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है नजारों को अदाओं कि समझ खयाल देती है अल्फाजों को सपनों कि आस रोशनी देती है तरानों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट उमंग देती है अल्फाजों को खयालों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि सौगात आस देती है कदमों को दिशाओं कि दास्तान उमंग देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है लहरों को नजारों कि पुकार तलाश देती है आवाजों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि आवाज पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि परख किनारे देती है अरमानों को सपनों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच इरादे देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को राह देती है।
कोशिश को जज्बातों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इशारों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...