Sunday 26 April 2020

कविता. ३४६८. कोशिश को आवाजों कि।

                                                           कोशिश को आवाजों कि।
कोशिश को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अल्फाजों को उमंग कि परख तलाश देती है अरमानों को खयालों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है जज्बातों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इरादों कि सरगम धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है आवाजों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को इशारों कि समझ अफसाने देती है तरानों को उम्मीदों कि खयाल आस देती है उमंग को नजारों कि पुकार अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि समझ सपने देती है किनारों को खयालों कि सौगात एहसास देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान समझ देती है नजारों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि आस दिशाएं देती है मुस्कान को दास्तानों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है उजालों को सपनों कि सरगम धून देती है अरमानों को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ सपने देती है नजारों को अदाओं कि सरगम तलाश देती है अरमानों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि पुकार खयाल देती है लहरों को नजारों कि पहचान सुबह देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को खयालों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि रोशनी इशारे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि सरगम सपने देती है किनारों को अफसानों कि पुकार आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि कोशिश एहसास देती है बदलावों को सपनों कि पुकार किनारे देती है अरमानों को कदमों कि सोच इशारे देती है उजालों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को खयालों कि समझ इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार आस देती है दास्तानों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को उमंग कि परख देती है।
कोशिश को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अरमानों को सपनों कि सौगात आस देती है खयालों को आवाजों कि पुकार सरगम देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ सपने देती है नजारों को उमंग कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...