Saturday 18 April 2020

कविता. ३४५१. खयालों को एहसासों कि समझ।

                                           खयालों को एहसासों कि समझ।
खयालों को एहसासों कि समझ आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट समझ देती है अरमानों को दिशाओं कि लहर कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अंदाजों को उजालों कि सोच के अफसाने देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ लहर देती है आशाओं को दिशाओं कि उम्मीद किरण देती है अफसाने को सपनों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को आशाओं कि किरण तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि राह के अरमान देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है कदमों को अरमानों कि सरगम उमंग देती है मुस्कान को उम्मीदों कि पहचान सुबह देती है सपनों को आशाओं कि किरण के सहारे देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि आस रोशनी देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सरगम के तराने देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ सपने देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है इशारों को अदाओं कि सुबह दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि सरगम धून देती है सपनों को आशाओं कि पहचान के कोशिश कि अहमियत देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ किनारे देती है रोशनी को उमंग कि आस अफसाने देती है जज्बातों को दिशाओं कि परख कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सरगम कि पुकार देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ इशारा देती है उजालों को आशाओं कि लहर परख देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है आवाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को सपनों कि उमंग एहसास देती है किनारों को अफसानों कि परख कि दास्तान देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ लहर देती है तरानों को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है आशाओं को उजालों कि किरण तराने देती है बदलावों को लहरों कि सौगात आस देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार के नजारे  देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ सपने देती है अरमानों को जज्बातों कि सौगात राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को कदमों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पहचान कि मुस्कान देती है।
खयालों को एहसासों कि समझ इशारा देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान सुबह देती है उजालों को सपनों कि पुकार किनारे देती है अरमानों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अफसानों को कदमों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि आस कि अरमान  देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...