Thursday 30 April 2020

कविता. ३४७५. अरमानों को सपनों कि।

                                                      अरमानों को सपनों कि।
अरमानों को सपनों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को लहरों कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि लहर आस देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है किनारों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि लहर आस देती है उजालों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर खयाल देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है आस को एहसासों कि सौगात आस देती है अदाओं को तरानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को उम्मीदों कि सरगम धून देती है लहरों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि राह रोशनी देती है किनारों को अफसानों कि पुकार आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सोच देती है खयालों को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है नजारों को अदाओं कि परख दिशाएं देती है दास्तानों को इशारों कि समझ सपने देती है किनारों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि सौगात तराने देती है बदलावों को नजारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है अल्फाजों को सुबह कि समझ सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है कदमों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि कोशिश आहट देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात आस देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार इशारे देती है खयालों को कदमों कि पुकार लहरे देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि धून एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को कदमों कि पुकार लहरे देती है किनारों को एहसासों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सोच इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह शुरुआत देती है कोशिश कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को लहरों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है जज्बातों को दास्तानों कि पुकार इरादे देती है सपनों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तलाश कि समझ सपने देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को रोशनी कि सौगात आस देती है अंदाजों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है कदमों कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि कोशिश आहट देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उमंग कि आस एहसास देती है लहरों को दास्तानों कि पुकार किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है दिशाओं कि समझ देती है।
अरमानों को सपनों कि उमंग एहसास देती है बदलावों को खयालों कि सौगात दास्तान देती है किनारों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है तरानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...