Saturday 25 April 2020

कविता. ३४६५. हर खुशी को सपनों कि पुकार।

                                                 हर खुशी को सपनों कि पुकार।
हर खुशी को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात दास्तान देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अरमानों को सपनों कि परख कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ के सरगम को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार किनारे देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है कदमों को दिशाओं कि लहर परख देती है आशाओं को उजालों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को तरानों कि सोच के अफसाने को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस एहसास देती है उम्मीदों को खयालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को कदमों कि धून अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि समझ के किनारों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार आस देती है किनारों को अफसानों कि परख उमंग देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को जज्बातों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि रोशनी के दास्तानों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट सुबह देती है एहसासों को राहों कि पहचान दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि पुकार के आवाजों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को इशारों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है उमंग को नजारों कि पहचान के अल्फाजों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार खयाल देती है जज्बातों को आशाओं कि मुस्कान नजारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि रोशनी आस देती है सपनों को जज्बातों कि सौगात के अफसानों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी आस देती है अंदाजों को इशारों कि समझ के किनारों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार सरगम देती है अफसानों को राहों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है दिशाओं को जज्बातों कि अदाएं सरगम देती है रोशनी को उमंग कि परख के उजालों को उम्मीदों कि लहर देती है।
हर खुशी को सपनों कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ सपने देती है आवाजों को तरानों कि पहचान के अल्फाजों को उम्मीदों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...