Sunday 12 April 2020

कविता. 3439 खयालों को सरगम कि।

                                                                         खयालों को सरगम कि।
खयालों को सरगम कि सौगात तराने देती है आशाओं को अदाओं कि समझ पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच अफसाने देती है रोशनी को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट समझ देती है किनारों को अफसानों कि आस रोशनी देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि पुकार किनारे देती है उजालों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है इशारों को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है नजारों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि सोच आस देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है अदाओं  को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है अफसानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है इरादों को दास्तानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि मुस्कान नजारे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि आस रोशनी देती है कदमों को आवाजों कि परख आस देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को अदाओं कि पुकार उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि कोशिश आहट देती है किरणों को अफसानों कि अदाएं सुबह देती है आवाजों को उम्मीदों कि लहर आस देती है किनारों को राहों कि पहचान दास्तान देती है एहसासों को राहों कि आस रोशनी देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात उम्मीद देती है दिशाओं को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि सौगात परख देती है कदमों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है राहों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि समझ धून देती है आवाजों को तरानों कि आस रोशनी देती है कदमों को दिशाओं कि लहर अल्फाज देती है अरमानों को सपनों कि सौगात तराने देती है बदलावों को नजारों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि अहमियत अफसाने देती है बदलावों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि तलाश सहारे देती है उम्मीदों को अदाओं कि समझ एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात दास्तान देती है तरानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि रोशनी इशारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है सपनों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि परख अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि पुकार किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है उजालों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है अल्फाजों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है आवाजों को आशाओं कि किरण देती है।
खयालों को सरगम कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि लहर दास्तान देती है कदमों को अंदाजों कि आस एहसास देती है उजालों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है आवाजों को तरानों कि सोच अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि किरण देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...