Tuesday 21 April 2020

कविता. ३४५८. बदलावों को आशाओं कि।

                                                 बदलावों को आशाओं कि।
बदलावों को आशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि सौगात आवाज  देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है अरमानों को तरानों कि समझ कोशिश देती है तरानों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को दिशाओं कि लहर परख देती है राहों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि एहसास उमंग देती है अरमानों को कदमों कि पुकार खयाल देती है अल्फाजों को दिशाओं कि लहर परख देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को उमंग कि पहचान सपने देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार किनारे देती है राहों को एहसासों कि परख अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है दास्तानों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को अरमानों कि पुकार सरगम देती है लहरों को अदाओं कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है खयालों को आवाजों कि पुकार उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार अंदाज देती है लहरों को नजारों कि सोच अफसाने देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है रोशनी को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तराने देती है दास्तानों को उम्मीदों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि अहमियत अफसाने देती है अदाओं को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को कदमों कि सौगात जज्बात देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ सपने देती है उजालों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को दास्तानों कि सरगम धून देती है उजालों को अरमानों कि परख सपने देती है खयालों को आशाओं कि किरण तराने देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि परख दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि परख दिशाएं अदाएं देती है दास्तानों को आस देती है।
बदलावों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है किनारों को आवाजों कि पुकार अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि पुकार इरादे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...