Sunday 5 April 2020

कविता. ३४२५. हर दिशा के कदमों कि सोच।

                                                   हर दिशा के कदमों कि सोच।
हर दिशा के कदमों कि सोच अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को उजालों कि लहर परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट समझ देती है जज्बातों को अफसानों कि कोशिश किनारे देती है खयालों को सपनों कि सौगात अहमियत कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात पहचान देती है कोशिश को राहों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अरमानों कि सोच इशारे देती है उजालों को आवाजों कि अरमान पहचान कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच सौगात देती है किनारों को अरमानों कि सरगम धून देती है आवाजों को सपनों कि परख राहे देती है खयालों को आवाजों कि समझ सपने देती है नजारों को अदाओं कि आशाओं कि राह सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर अरमानों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है आशाओं को खयालों कि लहर सरगम देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि कोशिश आस देती है नजारों को अदाओं कि समझ अफसानों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच सरगम देती है आशाओं को उजालों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को अफसानों कि आस उजाले देती है दास्तानों को खयालों कि समझ सपने देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर एहसासों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को उजालों कि समझ तलाश देती है अरमानों को लहरों कि आस एहसास देती है बदलावों को सपनों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उजालों कि पहचान रोशनी कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच अल्फाज देती है अदाओं को तरानों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को सपनों कि आहट परख देती है खयालों को उम्मीदों कि किरण तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर अल्फाजों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच इशारा देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि परख आस देती है जज्बातों को नजारों कि लहर परख देती है अफसानों को राहों कि समझ तलाश देती है अरमानों को दास्तानों कि समझ अरमानों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच सरगम देती है सपनों को आवाजों कि आस तलाश देती है खयालों को सपनों कि सौगात समझ देती है एहसासों को अंदाजों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अदाओं कि कोशिश किनारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि आस उम्मीदों कि पुकार देती है।
हर दिशा के कदमों कि सोच किनारे देती है खयालों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को आशाओं कि किरण सौगात देती है बदलावों को तरानों कि पुकार आवाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ अदाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...