Thursday 23 April 2020

कविता. ३४६१. हर आवाज को सपनों कि।

                                                हर आवाज को सपनों कि।
हर आवाज को सपनों कि पुकार इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है कदमों को अरमानों कि परख सपने देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि राह उजाले देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर उम्मीद देती है राहों को एहसासों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उजालों कि सुबह दास्तान देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कोशिश कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि राह अरमान देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है
अंदाजों को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात खयाल देती है अदाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार तराने देती है बदलावों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि परख खयाल देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है राहों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है दास्तानों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है जज्बातों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि दुनिया अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात अहमियत देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ दास्तान देती है इशारों को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि कोशिश आहट देती है कदमों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उमंग कि पहचान सुबह देती है उजालों को रोशनी कि समझ तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है दास्तानों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ कोशिश देती है नजारों को आशाओं कि सोच एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सौगात आस देती है राहों कि सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि उम्मीद किरण देती है अदाओं को तरानों कि पहचान धून देती है उजालों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर अदाएं देती है किनारों को सरगम देती है।
हर आवाज को सपनों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि पहचान किनारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात आस देती है आशाओं को उमंग कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है कदमों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...