Monday 20 April 2020

कविता. ३४५६. हर आस को मुस्कान कि।

                                                  हर आस को मुस्कान कि।
हर आस को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है खयालों को आशाओं कि किरण तराने देती है किनारों को आवाजों कि पुकार अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि सौगात आस देती है सपनों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि उमंग इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार खयाल देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि अदाएं सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि राह अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि अदाएं उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है बदलावों को खयालों कि समझ इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अंदाजों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है उजालों को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि आवाज पुकार देती है किनारों को अफसानों कि अदाएं सुबह देती है खयालों को सपनों कि सौगात तराने देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर रोशनी देती है राहों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि अदाएं सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार किनारे देती है खयालों को सपनों कि पुकार इरादे देती है अंदाजों को उजालों कि समझ देती है कदमों को दिशाओं कि आस अफसाने देती है तरानों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि आस रोशनी देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को नजारों कि परख देती है तरानों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि उमंग इशारे देती है आवाजों को तरानों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को किनारों कि सुबह आस देती है सपनों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि आवाज पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि परख तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उजालों कि अदाएं देती है अंदाजों को एहसास देती है।
हर आस को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अल्फाजों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अफसानों को उजालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार देती है दास्तानों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...