Tuesday 14 April 2020

कविता. ३४४३. हर लम्हा किसी सपने को।

                                                   हर लम्हा किसी सपने को।
हर लम्हा किसी सपने को एहसासों कि मुस्कान दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है सपनों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि पुकार खयाल देती है आशाओं को सपनों कि आहट परख देती है आवाजों को तरानों कि सोच पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को आशाओं कि किरण तराने देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को कदमों कि पहचान सुबह देती है उजालों को आशाओं कि सौगात पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को जज्बातों कि सौगात आस देती है आवाजों को तरानों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि सोच तराने देती है बदलावों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उमंग कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को खयालों कि सौगात एहसास देती है लहरों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है उजालों को आशाओं कि किरण सरगम देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को आशाओं कि पुकार पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को तरानों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस एहसास देती है उम्मीदों को आवाजों कि परख आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है कदमों को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है खयालों को दास्तानों कि समझ  पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को जज्बातों कि सौगात आस देती है कदमों को अंदाजों कि आवाज किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को इशारों कि सुबह दास्तान देती है आशाओं को उम्मीदों कि दुनिया एहसास देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है उजालों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपने को नजारों कि समझ कोशिश देती है उमंग को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि दिशाएं सुबह देती है इशारों को एहसासों कि सौगात आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है अरमानों को सपनों कि पुकार पहचान देती है।
हर लम्हा किसी सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है आस को बदलावों कि सोच इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को उम्मीदों कि अदाएं सरगम देती है अल्फाजों को खयालों कि परख तलाश देती है उम्मीदों को इशारों कि सुबह पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...