Wednesday 29 April 2020

कविता . ३४७३. हर आस को सपनों कि।

                                                    हर आस को सपनों कि।
हर आस को सपनों कि पहचान अदाएं देती है कोशिश को एहसासों कि समझ अंदाज देती है लहरों कि पुकार किनारे देती है खयालों को आवाजों कि मुस्कान तलाश देती है अरमानों को कदमों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है आशाओं कि पुकार सौगात देती है किनारों को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है खयालों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ सपने देती है अदाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है राहों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार किनारे देती है खयालों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि लहर अदाएं देती है उमंग को नजारों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि समझ सपने देती है नजारों को खयालों कि सौगात एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि आस रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार परख देती है बदलावों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है किनारों को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है राहों को एहसासों कि समझ अरमान देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण तराने देती है राहों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार अदाएं देती है कोशिश को एहसासों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को खयालों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को इरादों कि सरगम धून देती है आशाओं को अरमानों कि लहर कोशिश देती है तरानों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख तराने देती है बदलावों को खयालों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि सौगात एहसास देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है दास्तानों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात परख देती है कदमों को दिशाओं कि लहर तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है सपनों को उजालों कि समझ देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को दास्तानों कि सुबह कोशिश देती है उमंग को सपनों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है उम्मीदों को आवाजों कि धून मुस्कान देती है लहरों को उजालों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...