Monday 27 April 2020

कविता. ३४७०. किनारों कि कोई कहानी।

                                                         किनारों कि कोई कहानी।
किनारों कि कोई कहानी एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सरगम धून देती है आवाजों को खयालों कि लहर इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है उजालों को अरमानों कि पुकार खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात आस देती है लहरों को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि जज्बात दास्तान देती है अल्फाजों को सपनों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि पुकार उमंग देती है सपनों को अरमानों कि पुकार आस देती है दास्तानों को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि पुकार दास्ताने देती है आशाओं को उमंग कि परख तलाश देती है कदमों को उजालों कि समझ रोशनी देती है एहसासों को राहों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि आस सरगम देती है आशाओं को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी तलाश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट सुबह देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है बदलावों को तरानों कि धून आवाज देती है दिशाओं को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी दास्तान देती है अल्फाजों को सुबह कि तलाश सहारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अफसानों को जज्बातों कि राह अरमान देती है कदमों को दिशाओं कि आस इशारे देती है एहसासों को सपनों कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी कोशिश देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात लहर देती है कदमों को दिशाओं कि सोच तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है कदमों को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है एहसासों को राहों कि पहचान सुबह देती है उजालों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आशाओं को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी दास्तान देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच धून देती है सपनों को जज्बातों कि सौगात आस देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि आस रोशनी देती है एहसासों को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी अदाएं देती है तरानों को उमंग कि परख अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात अहमियत देती है उजालों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है आशाओं को अदाओं कि समझ सरगम देती है आवाजों को तरानों कि समझ कोशिश देती है रोशनी को नजारों कि राह देती है।
किनारों कि कोई कहानी कोशिश देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है लहरों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को उम्मीदों कि उमंग एहसास देती है बदलावों को खयालों कि सौगात एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार इशारे देती है आवाज को नजारों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...