Wednesday 15 April 2020

कविता. ३४४६. आशाओं को अफसानों कि।

                                               आशाओं को अफसानों कि।
आशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ किनारे देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार सरगम देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि समझ सपने देती है किनारों को खयालों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार इरादे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सोच इरादे देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है उमंग को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि सोच इशारे देती है आस को सपनों कि पुकार इशारे देती है एहसासों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि समझ सपने देती है आवाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है किनारों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह अरमान देती है राहों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि आस रोशनी देती है तरानों को उम्मीदों कि कोशिश परख देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात आस देती है किनारों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है जज्बातों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को उजालों कि राह अरमान देती है दास्तानों को उमंग कि पहचान सपने देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच अंदाज देती है लहरों को नजारों कि सुबह तराने देती है कोशिश को एहसासों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि आस रोशनी देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है इशारों को एहसासों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है अदाओं को तरानों कि कोशिश आहट देती है किरणों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि राह अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को अदाएं देती है।
आशाओं को अफसानों कि परख तराने देती है उजालों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच आस देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों  को अदाएं देती है।

2 comments:

  1. Replies
    1. हमे खुशी है कि आपको हमारी कोशिश सराहनीय लगी।

      Delete

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...