Saturday 4 April 2020

कविता. ३४२३. हर कोशिश को एहसासों कि।

                                                 हर कोशिश को एहसासों कि।
हर कोशिश को एहसासों कि सौगात आस देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है खयालों को सपनों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि आवाज किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर अफसानों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि लहर सरगम देती है दास्तानों को उम्मीदों कि पहचान सुबह देती है उजालों को सपनों कि पुकार किनारे देती है तरानों को आशाओं कि किरण लहर देती है लम्हों को अंदाजों कि आस कोशिश देती है दिशाओं को नजारों कि पुकार कदमों कि  रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि समझ तलाश देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती हैअल्फाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को खयालों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि पुकार आस देती है उजालों को अरमानों कि सोच दिशाओं कि  रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि सोच इशारे देती है किनारों को दिशाओं कि लहर अदाएं देती है नजारों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को सपनों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि परख जज्बातों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि आहट तराने देती है कदमों को सपनों कि आहट इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को अदाओं कि सोच राहों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को तरानों कि सोच आवाज देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि आस एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सुबह शुरुआत देती है सपनों को जज्बातों कि समझ उजालों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि लहर सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि आस उजाले  देती है दास्तानों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है आवाजों को इरादों कि किरण तराने देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है बदलावों को तरानों कि पुकार उम्मीदों कि  रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि पुकार किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि सौगात अहमियत देती है अरमानों को सपनों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को राहों कि कोशिश दिशाएं देती है अंदाजों को उजालों कि समझ उम्मीद देती है राहों को आशाओं कि किरण किनारों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि आस उजाले देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अदाओं को सपनों कि सौगात कदमों कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि लहर सरगम देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है खयालों को सपनों कि सरगम धून देती है सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को राहों कि समझ तलाश देती है अरमानों को नजारों कि पहचान आवाजों कि  रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...