Monday 6 April 2020

कविता. ३४२८. हर आस को सपनों कि।

                                                      हर आस को सपनों कि।
हर आस को सपनों कि परख अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि पहचान पुकार देती है उजालों को कोशिश अरमान देती है कदमों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है कदमों को अदाओं कि पुकार सरगम देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच परख देती है बदलावों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि लहर  दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ सुबह देती है अदाओं को सोच अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है सपनों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अरमानों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार आवाज देती है अरमानों को राहों कि कोशिश दिशाएं देती है आशाओं को एहसासों कि समझ राहे देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सुबह किनारे देती है खयालों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि कोशिश आहट देती है कदमों को तरानों कि सरगम धून देती है आवाजों को राहों कि आहट सोच देती है एहसासों को आशाओं कि किरण समझ देती है अरमानों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है किनारों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि सरगम धून देती है आवाजों को पुकार कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि परख अदाएं देती है उजालों को नजारों कि समझ एहसास देती है खयालों को जज्बातों कि कोशिश दिशाएं देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सुबह देती है मुस्कान को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि परख राह देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है नजारों को अदाओं कि सुबह अरमान देती है अदाओं को तरानों कि समझ कोशिश देती है एहसासों को राहों कि पहचान सुबह देती है तरानों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार आवाज देती है राहों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है अदाओं को अफसानों कि कोशिश किनारे देती है हर तलाश को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि उमंग एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है उजालों को आशाओं कि परख सुबह देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच लहर देती है किनारों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है राहों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि सोच मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है नजारों को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को दिशाओं कि उम्मीद किरण देती है अफसानों को राहों कि पहचान परख देती है अदाओं को तरानों कि आवाज किनारे देती है एहसासों को खयालों कि सौगात देती है।
हर आस को सपनों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि पुकार उम्मीद देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर अदाएं देती है आवाजों को कदमों कि आहट समझ देती है नजारों को खयालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...