Friday 17 April 2020

कविता. ३४५०. जज्बातों को आशाओं कि किरण।

                                          जज्बातों को आशाओं कि किरण।
जज्बातों को आशाओं कि किरण तराने देती है खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को खयाल कि सोच इशारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर अफसाने देती है बदलावों को कदमों कि आहट तलाश देती है आशाओं को उम्मीदों कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि परख सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि आस एहसास देती है तरानों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण नजारे देती है एहसासों को राहों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान सहारे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश राह देती है आवाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है एहसासों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण नजारे देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को परख कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण उमंग देती है अल्फाजों को एहसासों कि आस सुबह देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उमंग कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि पुकार किनारे देती है अरमानों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को सपनों कि सौगात अदाएं देती है दिशाओं को उम्मीदों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है उजालों को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण दास्ताने देती है लहरों को नजारों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार खयाल देती है खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है अदाओं को सौगात पहचान देती है कोशिश को लम्हों कि राह अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आशाओं को उमंग को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण अरमान देती है दिशाओं को कोशिश अफसाने देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है इरादों को दास्तानों कि समझ मुस्कान देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है तरानों को खयालों कि सौगात एहसास देती है अंदाजों को उजालों कि समझ देती है।
जज्बातों को आशाओं कि किरण किनारे देती है राहों को उमंग एहसास देती है लहरों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को सपनों कि सोच मुस्कान देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को उजालों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...