Sunday 19 April 2020

कविता. ३४५४. हर कोशिश को अफसानों कि।

                                                   हर कोशिश को अफसानों कि।
हर कोशिश को अफसानों कि पुकार आस देती है सपनों को अरमानों को कदमों कि सुबह  जज्बात देती है उजालों को आशाओं कि एहसासों कि समझ अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अदाओं को अल्फाजों को जज्बातों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि सौगात एहसास देती है उम्मीदों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को राहों कि परख दास्तान देती है अरमानों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि रोशनी इशारे देती है उजालों को सपनों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार अहमियत देती है जज्बातों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तराने राह देती है आवाजों को लहरों को नजारों कि पुकार अरमान देती है सपनों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है उमंग को नजारों कि समझ अल्फाज देती है एहसासों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को उम्मीदों को जज्बातों कि मुस्कान आस देती है किनारों को राहों कि परख दिशाएं देती है अरमानों को सपनों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है अफसानों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को किनारों को रोशनी कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस रोशनी देती है इशारों को एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि पुकार आस देती है अरमानों को सपनों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है लहरों को नजारों कि सरगम धून देती है आवाजों कि पुकार को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि अदाएं रोशनी देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ अरमान  देती है जज्बातों को दास्तानों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात तराने देती है अल्फाजों को किनारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों कि दास्तान को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि परख दिशाएं देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों कि आशाओं को खयालों कि सौगात देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि पुकार आस देती है सपनों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है नजारों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को सपनों कि सरगम दास्तान देती है उम्मीदों के रोशनी कि लहर को खयालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...