Wednesday 22 April 2020

कविता. ३४५९. कोशिश को एहसासों कि समझ।

                                               कोशिश को एहसासों कि समझ।
कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस अरमान देती है जज्बातों को खयालों कि समझ सपने देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है कदमों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों को दास्तानों कि सोच उम्मीद देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है खयालों को आवाजों कि धून मुस्कान देती है खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ अफसाने देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात आस देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सरगम देती है अल्फाजों को अरमानों कि सौगात सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर अरमान देती है दास्तानों को आवाजों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि किरण उजाले देती है उम्मीदों को आवाजों कि परख दिशाएं देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है कदमों को तरानों कि सोच इशारे देती है लहरों को नजारों कि पुकार अहमियत देती है जज्बातों को राहों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ किनारे देती है खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है अफसानों को इशारों कि दास्तान उमंग देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच दास्तान देती है नजारों को अदाओं कि समझ पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ दास्तान देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को राहों कि पहचान सुबह देती है आशाओं को अरमानों कि पुकार अदाएं देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उजालों कि उमंग तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को आवाजों कि दास्तान उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है नजारों को अफसानों कि परख तराने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सरगम खयाल देती है लहरों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है उजालों को अरमानों कि परख किनारे देती है खयालों को आवाजों कि धून एहसास देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ सहारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार सरगम देती है अफसानों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है कदमों को तरानों कि सोच इरादे देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि पुकार देती है।
कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों को अरमानों कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को खयालों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को तरानों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...