Monday 20 April 2020

कविता. ३४५५. हर नजारे को उम्मीदों कि।

                                                   हर नजारे को उम्मीदों कि।
हर नजारे को उम्मीदों कि लहर परख देती है अफसानों को इशारों कि समझ सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात आस देती है अंदाजों को उमंग कि पहचान सुबह देती है खयालों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है किनारों को आशाओं कि किरण सहारे देती है अल्फाजों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि पहचान सुबह देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है बदलावों को तरानों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को कोशिश कि सोच उजाले देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है आवाजों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि सौगात आस देती है खयालों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को राहों कि पहचान सुबह देती है आशाओं को अदाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सोच खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है कदमों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण सरगम देती है सपनों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश किनारे देती है राहों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि आस एहसास देती है लहरों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है अफसानों को राहों कि अदाएं उजाले देती है उम्मीदों को खयालों कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है बदलावों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि अदा रोशनी देती है तरानों को उजालों कि रोशनी इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को नजारों कि सरगम धून देती है उजालों को अदाओं कि पहचान सुबह देती है खयालों को आशाओं कि किरण तराने देती है किनारों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि लहर दास्तान देती है अल्फाजों को इशारों कि समझ अल्फाज देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच अफसाने देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है खयालों को आशाओं कि सौगात आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है अदाओं को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर रोशनी देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है उजालों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है राहों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को आशाओं कि अदाएं सरगम देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है उजालों को सपनों कि लहर तराने देती है बदलावों को नजारों कि पुकार अरमान देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात आस देती है अंदाजों को सपनों कि परख देती है।
हर नजारे को उम्मीदों कि लहर मुस्कान देती है तरानों को उम्मीदों कि आस एहसास देती है बदलावों को खयालों कि सौगात अदाएं देती है जज्बातों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है कदमों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को सपनों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...