Saturday 11 April 2020

कविता. ३४३८. अरमानों को सपनों कि।

                                                         अरमानों को सपनों कि।
अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है उम्मीदों को आवाजों कि समझ कोशिश देती है नजारों को आशाओं कि किरण तराने देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी इशारे देती है एहसासों को तरानों कि सोच आवाज देती है उजालों को आशाओं कि किरण समझ देती है लहरों को अंदाजों कि आस सहारे देती है कदमों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि कोशिश आहट देती है उजालों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है जज्बातों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि सौगात एहसास देती है आवाजों को कदमों कि पुकार खयाल देती है जज्बातों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि सरगम धून देती है सपनों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम उमंग देती है तरानों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है लहरों को नजारों कि पुकार अहमियत देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि सौगात खयाल देती है उजालों को आशाओं कि पुकार सोच देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है उम्मीदों को आवाजों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान परख देती है आशाओं को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है एहसासों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है आवाजों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि आस रोशनी देती है एहसासों को राहों कि पहचान खयाल देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है अल्फाजों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात खयाल देती है लहरों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को उजालों कि राह अरमान देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है कदमों को राह देती है।
अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि आस एहसास देती है लहरों को नजारों कि पहचान आस देती है एहसासों को राहों कि समझ तलाश देती है कदमों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि सुबह सपने देती है किनारों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...