Sunday 5 April 2020

कविता. ३४२६. हर सपने को खयालों कि।

                                                 हर सपने को खयालों कि।
हर सपने को खयालों कि सौगात सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ इशारे देती है जज्बातों को दास्तानों कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि सुबह सहारे देती है अरमानों को किनारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ कोशिश के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि पुकार आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर अफसाने देती है राहों को आशाओं कि समझ सपने देती है आवाजों को एहसासों कि आस अरमान देती है तरानों को उम्मीदों कि सरगम सुबह देती है सपनों को किनारों कि तलाश आवाजों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ उम्मीद देती है राहों को आवाजों कि परख आस देती है उजालों को अदाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि आस रोशनी देती है कदमों को अदाओं कि समझ आशाओं के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि परख एहसास देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर उम्मीद देती है राहों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को किनारों कि तलाश अफसानों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को कदमों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को राहों कि आस एहसास देती है लहरों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को सपनों कि सुबह अरमानों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि आस सौगात देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है राहों को एहसासों कि परख सपने देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तरानों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि आस रोशनी देती है किनारों को अफसानों कि आस एहसास देती है आशाओं को राहों कि पहचान कोशिश देती है नजारों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है अदाओं को इरादों कि सरगम आवाजों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि आस सुबह देती है नजारों को अदाओं कि अरमान अदाएं देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को आशाओं कि किरण दास्तान देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसासों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर सरगम देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को पुकार कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है नजारों को तरानों कि सोच अफसानों के उजाले देती है।
हर सपने को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों को उमंग कि सोच इशारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच अरमान देती है जज्बातों को दिशाओं कि तलाश सुबह देती है किनारों को अफसानों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को अंदाजों कि दास्तान नजारों के उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...