Tuesday 28 April 2020

कविता 3471. राह को सपनों कि।

                                                                                  राह को सपनों कि।
राह को सपनों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अफसानों को कदमों कि पुकार इरादे देती है अंदाजों कि पहचान सुबह देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है कदमों को आस देती है।
राह को सपनों कि कोशिश आहट देती है एहसासों को राहों कि सरगम धून देती है उजालों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर अदाएं देती है अरमानों को सपनों कि राह कोशिश देती है जज्बातों को आस देती है।
राह को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच खयाल देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को राहों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को आस देती है।
राह को सपनों कि आवाज किनारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है एहसासों को कोशिश कि पुकार तलाश देती है लहरों को दास्तानों कि धून एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सरगम धून देती है उजालों को रोशनी कि पहचान अफसाने  देती है दास्तानों को आस देती है।
राह को सपनों कि किरण तराने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को उमंग कि सरगम धून देती है लहरों को नजारों कि समझ अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि अदाएं उमंग देती है आशाओं को आस देती है।
राह को सपनों कि अरमान कोशिश देती है अदाओं को तरानों कि पुकार इरादे देती है जज्बातों को दिशाओं कि मुस्कान नजारे देती है आशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है उजालों को लहरों कि समझ तलाश देती है अदाओं को आस देती है।
राह को सपनों कि सौगात खयाल देती है अल्फाजों को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को उम्मीदों कि पहचान उजाले देती है तरानों को उम्मीदों कि राह अरमान देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ सपने देती है इरादों को उमंग कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को आस देती है।
राह को सपनों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उमंग कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि आहट परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है कोशिश को आस देती है।
राह को सपनों कि आवाज धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि सौगात सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को आस देती है।
राह को सपनों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि आस एहसास देती है बदलावों को खयालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ अरमान  देती है नजारों को आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...