Saturday 25 April 2020

कविता. ३४६६. एहसासों को जीवन के दास्तानों कि।

                                     एहसासों को जीवन के दास्तानों कि।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि पहचान कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि आस रोशनी देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है अरमानों को सपनों कि परख दिशाएं देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर तलाश देती है खयालों को किनारों को अफसानों कि परख तराने देती है बदलावों को सपनों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है आशाओं को आशाओं कि किरण परख देती है अदाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि राह अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सरगम धून देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उमंग कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि सरगम धून देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है खयालों को सपनों कि पुकार पहचान देती है तरानों को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है अरमानों को जज्बातों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दिशाओं कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि राह अरमान देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है आवाजों को कदमों कि सरगम इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों को किनारों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि आहट उमंग देती है अरमानों को खयालों कि समझ कोशिश देती है।
एहसासों को जीवन के दास्तानों कि सरगम धून देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है लहरों को अंदाजों कि आस तलाश देती है कदमों को अरमानों कि सरगम उमंग देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...