Sunday 19 April 2020

कविता. ३४५३. अंदाजों कि सोच देती है।

                                                  अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को किनारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इशारों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि आस एहसास देती है लहरों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को दिशाओं कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि परख अदाएं देती है जज्बातों को सपनों कि परख उमंग देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है खयालों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अरमानों को सपनों कि पुकार आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को लहरों कि सरगम धून देती है आवाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है उम्मीदों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है इशारों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को सपनों कि परख अदाएं देती है तलाश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अफसानों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को एहसासों कि समझ सपने देती है अरमानों को किनारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को पुकार कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि सरगम धून देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है जज्बातों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है उम्मीदों को इशारों कि पुकार किनारे देती है अरमानों को किनारों कि रोशनी तराने देती है आशाओं को उमंग कि पहचान सुबह देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है किनारों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को दास्तानों कि परख अफसाने देती है खयालों को सपनों कि सौगात अहमियत देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है अरमानों को तरानों कि सोच इशारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को लहरों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच कोशिश देती है जज्बातों को दिशाओं कि पुकार अरमान देती है अदाओं को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अल्फाजों को सपनों कि लहर नजारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को आवाजों कि पुकार सरगम देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को खयालों कि सौगात एहसास देती है अरमानों को आशाओं कि किरण तराने देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को एहसासों कि परख अफसाने देती है इशारों को अदाओं कि तलाश सहारे देती है आशाओं को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को इशारों कि सुबह दास्तान देती है अदाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच देती है।
कदमों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है खयालों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पहचान सुबह देती है अरमानों को लहरों कि समझ तलाश देती है एहसासों को सपनों कि पुकार किनारे देती है खयालों को अंदाजों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...