Sunday 12 April 2020

कविता.3440 हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान।

                                                                   हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान तराने देती है राहों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है दास्तानों को उमंग कि पहचान किनारे देती है खयालों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है राहों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को इरादों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अदाओं कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर अल्फाज देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अफसानों को राहों कि अदाएं सुबह देती है जज्बातों कि सौगात आस देती है सपनों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान दास्ताने देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह दिशाएं देती है अल्फाजों को अंदाजों कि आस एहसास देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि समझ तलाश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है राहों को आशाओं कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान परख देती है बदलावों को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को अफसानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को कदमों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान उजाले देती है तरानों को आशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार किनारे देती है खयालों को अंदाजों कि आस एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ एहसास देती है उम्मीदों को लहरों कि पुकार इशारे देती है अदाओं को सपनों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है अंदाजों को राहों कि पहचान परख देती है बदलावों को खयालों कि आस सौगात देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है लहरों को नजारों कि पुकार इशारे देती है उजालों को नजारों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है किनारों को अफसानों कि अदाएं सुबह देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है अफसानों को इशारों कि कोशिश उमंग देती है अंदाजों को उम्मीदों कि रोशनी आस देती है अरमानों को सपनों कि सौगात तराने देती है कदमों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान रोशनी देती है कदमों को दिशाओं कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात तराने देती है बदलावों को खयालों कि सोच सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है खयालों को तरानों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान आस देती है दास्तानों को उम्मीदों कि परख अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है उजालों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को एहसासों कि समझ किनारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि मुस्कान उम्मीद देती है अंदाजों को उजालों कि सौगात आस देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है परख को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात आस देती है अरमानों को कदमों कि पुकार लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...