Monday 27 April 2020

कविता. ३४६९. खयालों को सपनों कि।

                                                               खयालों को सपनों कि।
खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अरमानों कि लहर कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सोच अंदाज देती है तरानों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात आस देती है उजालों को दास्तानों कि समझ एहसास कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है आशाओं को अदाओं कि समझ सरगम देती है सौगात को तरानों कि सोच इशारे देती है इरादों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात अफसाने कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि परख उजाले देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार एहसास देती है कदमों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि सोच दास्तान कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को रोशनी कि पहचान उजाले देती है तरानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ अंदाजों कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ मुस्कान देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है  दास्तानों को अंदाजों कि राह अरमान देती है दिशाओं को आशाओं कि पुकार कोशिश कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात आस देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार अरमान देती है किनारों को अफसानों कि सोच अंदाज कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को उमंग कि तलाश सहारे देती है उजालों को अरमानों कि रोशनी इरादे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है बदलावों को किनारों कि लहर जज्बात देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सुबह कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को उम्मीदों कि लहर अहमियत देती है बदलावों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है आवाजों को तरानों कि सरगम धून देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है आशाओं को उमंग कि एहसास इशारे कि शुरुआत देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश किनारे देती है तलाश को उम्मीदों कि पहचान सुबह देती है आशाओं को उम्मीदों कि सरगम धून देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ कोशिश कि शुरुआत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...