Wednesday 22 April 2020

कविता. ३४६०. हर सपने को परख कि।

                                                    हर सपने को परख कि।
हर सपने को परख कि सौगात शुरुआत देती है अल्फाजों को जज्बातों कि आस लहर देती है तरानों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट उमंग देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को उजालों कि रोशनी देती है।
हर सपने को परख कि समझ अरमान देती है एहसासों को आशाओं कि किरण दास्तान देती है बदलावों को किनारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है उजालों को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर सपने को परख कि सुबह दास्तान देती है इशारों को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि आस रोशनी देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात नजारे देती है राहों को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है किनारों को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर सपने को परख कि राह आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर अफसाने देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है बदलावों को अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर सपने को परख कि अल्फाज पुकार देती है किनारों को इरादों कि सरगम धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ तलाश देती है खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है कदमों को नजारों कि रोशनी देती है।
हर सपने को परख कि समझ अरमान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अंदाजों को खयालों कि राह सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि रोशनी देती है।
हर सपने को खयालों कि सौगात एहसास देती है उमंग को नजारों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है अल्फाज को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को उम्मीदों कि रोशनी देती है।
हर सपने को खयालों कि सरगम धून देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है एहसासों को सपनों कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को आशाओं कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि मुस्कान एहसास देती है इशारों को एहसासों कि उम्मीद किरण देती है अदाओं को कदमों कि आहट परख देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर सपने को खयालों कि सौगात दास्तान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है खयालों को आवाजों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि कोशिश राह देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को लहरों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...