Friday 10 April 2020

कविता. ३४३५. हर लम्हा किसी दिशा को।

                                                      हर लम्हा किसी दिशा को।
हर लम्हा किसी दिशा को उम्मीदों कि कहानी बता देने कि जरूरत होती है जो खयालों कि सरगम को आशाओं कि निशानी देती है लहरों को नजारों कि पहचान सहारे देती है उजालों को अरमानों कि पुकार अदाओं कि परख देती है तरानों को जज्बातों कि समझ के मुस्कान कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को सपनों कि सौगात अहम लगती है जो अरमानों कि पुकार को उम्मीदों कि लहर देती है तरानों को आशाओं कि किरण उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि परख अदाएं देती है आवाजों को नजारों कि समझ देती है आवाजों को तरानों कि सोच के आस कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को इशारों कि सुबह मुस्कान संग रोशनी देती है जो सपनों कि सौगात को तरानों कि पुकार देती है उजालों को रोशनी कि समझ तलाश देती है आवाजों को कदमों कि आहट कोशिश देती है अफसानों को राहों कि पहचान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर के परख कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को उजालों कि समझ तलाश देती है जो अफसानों कि परख को एहसासों कि सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को आशाओं कि किरण तराने देती है कदमों को दास्तानों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को राहों कि पहचान के अल्फाज कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को तरानों कि पुकार आवाज देती है जो सपनों कि सौगात को तरानों कि धून देती है खयालों को आवाजों कि परख कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि पुकार आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है इशारों को एहसासों कि समझ के कदमों कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को आशाओं कि किरण तराने देती है जो अरमानों कि पुकार को उम्मीदों कि लहर देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है इशारों को एहसासों कि कोशिश दिशाएं देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर के अंदाजों कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को लहरों कि समझ कोशिश देती है जो अफसानों कि परख को अंदाजों कि आस देती है किनारों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है आशाओं को अदाओं कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है नजारों को उजालों कि कोशिश के राहों कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को सपनों कि सौगात खयाल देती है जो किनारों कि रोशनी को उमंग कि परख देती है कदमों को अंदाजों कि इशारों कि समझ नजारे देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात अल्फाज देती है इशारों को अदाओं कि समझ के किनारों कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को इरादों कि सरगम धून देती है जो सपनों कि कोशिश को एहसास देती है बदलावों को खयालों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को तरानों कि पहचान के अल्फाजों कि तलाश देती है।
हर लम्हा किसी दिशा को सपनों कि सौगात खयाल देती है जो जज्बातों कि सुबह को अफसाने देती है बदलावों को आशाओं कि किरण मुस्कान देती है तरानों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अंदाजों को उजालों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को दिशाओं कि लहर अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...