Saturday 18 April 2020

कविता. ३४५२. हर आहट संग एक मुस्कान कि।

                                      हर आहट संग एक मुस्कान कि।
हर आहट संग एक मुस्कान कि उम्मीद होती है जो जज्बातों को आशाओं कि रोशनी देती है तरानों को उमंग कि तलाश सहारे देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है किनारों को अफसानों कि पुकार आस देती है खयालों को तरानों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि दास्तान होती है जो खयालों को सपनों कि सौगात देती है अल्फाजों को उजालों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान परख देती है अरमानों को सपनों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि आस होती है जो तरानों को उमंग कि परख देती है बदलावों को अंदाजों कि आस कोशिश देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि लहर आस देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि किरण देती है जो कोशिश को आवाजों कि पुकार देती है आशाओं को अदाओं कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है लहरों को सपनों कि सोच इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि आस कोशिश देती है जज्बातों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि तलाश देती है जो सपनों को दास्तानों कि सोच देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह शुरुआत देती है अल्फाजों को तरानों कि आस रोशनी देती है किनारों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है अरमानों को सपनों कि समझ सपने देती है राहों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि उमंग देती है जो अफसानों को परख कि समझ देती है कदमों को नजारों कि लहर किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को सपनों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि दास्तान देती है जो जज्बातों को अंदाजों कि सौगात देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट उमंग देती है अरमानों को उजालों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि पुकार देती है जो सपनों को इशारों कि सुबह देती है अंदाजों को उम्मीदों कि समझ खयाल देती है कदमों को दिशाओं कि लहर परख देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि उम्मीद होती है जो तरानों को उम्मीदों कि लहर देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है अफसानों को किनारों कि तलाश सहारे देती है कदमों कि सोच पुकार देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम देती है।
हर आहट संग एक मुस्कान कि दास्तान होती है जो जज्बातों को आशाओं कि पुकार देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सुबह खयाल देती है आशाओं को उमंग कि आस एहसास देती है बदलावों को तरानों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है नजारों को अदाओं कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...