Wednesday 8 April 2020

कविता. ३४३२. सपनों को दास्तानों कि।

                                                        सपनों को दास्तानों कि।
सपनों को दास्तानों कि सोच अफसाने देती है उजालों को उमंग कि परख तराने देती है बदलावों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान सुबह देती है खयालों को आशाओं कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि लहर नजारे देती है किनारों को अफसानों कि आस रोशनी देती है कदमों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है परख को आशाओं कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि पुकार किनारे देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को सपनों कि लहर नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि राह अरमान देती है दिशाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है आवाजों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कदमों को अदाओं कि सुबह इरादे देती है लहरों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आवाजों कि दास्तान उमंग देती है दिशाओं को उजालों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि शुरुआत आस देती है किनारों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है आशाओं को उजालों कि राह अरमान देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि आस एहसास देती है लहरों को अरमानों कि सोच सहारे देती है उजालों को राहों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को नजारों कि पहचान आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है कदमों को अदाओं कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सुबह शुरुआत देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण इशारे देती है लहरों को राहों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि परख अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर एहसास देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है अरमानों को किनारों कि रोशनी इरादे देती है एहसासों को सपनों कि सौगात आस देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को राहों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है उमंग को नजारों कि पहचान सुबह देती है अंदाजों को उजालों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि समझ तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ सपने देती है एहसासों को राहों कि किरण देती है।
सपनों को दास्तानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है अदाओं को तरानों कि आवाज सरगम देती है उम्मीदों को इशारों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दिशाओं कि आस अफसाने देती है बदलावों को राहों कि किरण देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...