Tuesday 7 April 2020

कविता. ३४२९. कदमों को किनारों कि।

                                                 कदमों को किनारों कि।
कदमों को किनारों कि समझ सौगात देती है राहों से अरमानों कि कोशिश तलाश देती है बदलाव को लहरों कि कहानी एहसास देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह आशाएं देती है आवाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है नजारों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि तलाश सहारे देती है रोशनी से अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार कोशिश देती है लहरों को तरानों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस अफसाने देती है खयालों को सपनों कि पुकार सरगम देती है किनारों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं से जज्बातों कि समझ कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अंदाजों को परख कि सौगात लहर देती है तरानों को उम्मीदों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है सपनों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि समझ उमंग देती है खयालों से आशाओं कि किरण तराने देती है एहसासों को राहों कि कोशिश दिशाएं देती है अरमानों को इशारों कि समझ अल्फाज देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार राह देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि सोच अफसाने देती है बदलावों से मुस्कान कि समझ सपने देती है आशाओं को तलाश कि पुकार खयाल देती है आवाजों को कदमों कि पुकार अरमान देती है  दिशाओं को सपनों कि सौगात सरगम देती है अफसानों को इशारों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि तलाश पुकार देती है दास्तानों से कोशिश कि लहर परख देती है उजालों को सपनों कि सौगात तराने देती है उजालों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अरमानों को अदाओं कि लहर परख देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार राह देती है दास्तानों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि रोशनी राह देती है अरमानों को सपनों कि सौगात तराने देती है बदलावों को आशाओं कि किरण खयाल देती है आवाजों को राहों कि पहचान सुबह देती है अंदाजों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है नजारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है कोशिश को आस देती है।
कदमों को किनारों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है आवाजों को अरमानों कि सोच इशारे देती है लहरों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है उजालों को सपनों कि पुकार अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि सौगात खयाल देती है  एहसास को आस देती है।
कदमों को किनारों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात मुस्कान देती है तरानों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है आवाजों को सपनों कि पुकार पहचान देती है खयालों को आशाओं कि किरण तराने देती है राहों को उम्मीदों कि समझ सुबह देती है उजालों को आस देती है।
कदमों को किनारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अदाओं कि परख दिशाएं देती है आवाजों को तरानों कि लहर अंदाज देती है लहरों को नजारों कि पहचान सुबह देती है अफसानों को इशारों कि समझ लहर देती है सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...