Tuesday 21 April 2020

कविता. ३४५७. हर आस को सपनों कि।

                                                        हर आस को सपनों कि।
हर आस को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि अहमियत अफसाने देती है आशाओं को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच पहचान देती है लहरों को नजारों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को कदमों कि आहट संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है किनारों को अदाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को सपनों कि सौगात सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि सोच तराने देती है बदलावों को सपनों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ तलाश देती है आवाजों को कदमों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है रोशनी को उम्मीदों कि लहर अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को आवाजों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को उजालों कि पहचान संग  एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार दास्तान देती है दास्तानों को उमंग कि परख अदाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है तरानों को आशाओं कि किरण अदाएं देती है लहरों को नजारों कि कोशिश संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि दास्तान उमंग देती है अरमानों को जज्बातों कि आवाज पुकार देती है उजालों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को उम्मीदों कि पहचान सुबह देती है खयालों को दास्तानों कि समझ नजारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को आवाजों कि पुकार संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि किरण लहर देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है खयालों को आशाओं कि किरण संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि सौगात खयाल देती है अरमानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को आशाओं कि राह अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को आवाजों कि सोच खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर परख देती है बदलावों को तरानों कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि सुबह शुरुआत देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात रोशनी देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि पहचान संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि आस रोशनी देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है तरानों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को आवाजों कि पुकार तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को अफसानों कि परख संग एहसास देती है।
हर आस को सपनों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार पहचान देती आशाओं को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि परख दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात संग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...