Monday 13 April 2020

कविता. ३४४१. हर सपने को खयालों कि समझ।

                                             हर सपने को खयालों कि समझ।
हर सपने को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है लहरों को नजारों कि पुकार अरमान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि किरण एहसास देती है आवाजों को कदमों कि सोच अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है सपनों को जज्बातों कि अहमियत अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ उजाले देती है तरानों को आवाजों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि आस रोशनी देती है तरानों को इशारों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ रोशनी देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार पहचान देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को नजारों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि पहचान संग अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ कोशिश देती है नजारों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अफसानों को इशारों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि सरगम सपने देती है किनारों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है आवाजों कि आस को एहसासों कि परख अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ रोशनी देती है किनारों को आवाजों कि उमंग इशारे देती है उजालों को अरमानों कि सोच एहसास देती है जज्बातों को आशाओं कि सौगात सपने देती है इरादों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अंदाजों के कदमों को दास्तानों कि अहमियत अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार सहारे देती है एहसासों को जज्बातों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर आस देती है अरमानों से उजालों कि जरुरत संग अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि सरगम पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उजालों को आशाओं कि किरण समझ देती है किनारों को जज्बातों कि आवाजों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच के अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ राह देती है दास्तानों को अरमानों कि सौगात आस देती है किनारों को अल्फाजों कि परख तराने देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच के आशाओं के अफसाने देती है।
हर सपने को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि दास्तान नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अल्फाजों को सपनों कि अरमान कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि आस के अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...