Friday 24 April 2020

कविता. ३४६३. बदलावों को आशाओं कि किरण।

                                        बदलावों को आशाओं कि किरण।
बदलावों को आशाओं कि किरण सौगात देती है अल्फाजों को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है अरमानों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है आवाजों को तरानों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर उजालों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट उमंग देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार किनारे देती है राहों को आशाओं कि तलाश अफसानों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण सरगम देती है अफसानों को राहों कि पहचान अरमान देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को कदमों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को राहों कि परख उमंग कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है खयालों को आवाजों कि सरगम धून देती है उजालों को अंदाजों कि आस कोशिश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर सपनों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तराने देती है खयालों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार एहसास देती है आशाओं को अदाओं कि समझ अरमानों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण नजारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि सौगात आस देती है किनारों को खयालों कि समझ कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर एहसासों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण जज्बात देती है उजालों को रोशनी कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है नजारों को अदाओं कि पहचान कदमों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तराने देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है किनारों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सौगात नजारों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर अरमानों कि सुबह देती है।
बदलावों को आशाओं कि किरण तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार किनारे देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को दिशाओं कि लहर परख देती है अंदाजों को उजालों कि समझ उमंग कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...