Thursday 9 April 2020

कविता. ३४३४. आसमान को उम्मीदों कि।

                                                     आसमान को उम्मीदों कि।
आसमान को उम्मीदों कि लहर तलाश देती है जज्बातों कि सौगात आस देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है दास्तानों कि किरण समझ देती है नजारों को आशाओं कि पुकार सरगम देती है किनारों को कोशिश कि पुकार तलाश देती है कदमों को अरमानों कि परख दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों कि पुकार कोशिश देती है इशारों को एहसासों कि समझ नजारे देती है सपनों कि सौगात आस देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि परख उजाले देती है दास्तानों कि किरण तराने देती है सपनों को आशाओं कि पुकार तराने देती है उम्मीदों कि लहर सपने देती है आवाजों को कदमों कि आहट समझ देती है मुस्कान को आवाजों कि समझ इशारे देती है आशाओं को सपनों कि सौगात दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है किनारों कि सोच सरगम देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है आशाओं कि किरण तराने देती है एहसासों को सपनों कि सौगात आस देती है खयालों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि लहर एहसास देती है उजालों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को उजालों कि तलाश सहारे देती है कदमों कि सोच इशारे देती है अफसानों को इशारों कि समझ लहर देती है तरानों को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है एहसासों को राहों कि कोशिश दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि उमंग इशारे देती है कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को दास्तानों कि सोच किनारे देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ सपने देती है परख को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को राहों  कि सौगात दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है अल्फाजों कि समझ खयाल देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच इरादे देती है आशाओं को उजालों कि राह अरमान देती है रोशनी को उमंग कि पहचान सुबह देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात आस देती है जज्बातों को उम्मीदों कि परख दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है किनारों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि कहानी परख देती है सपनों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को अरमानों कि पुकार आस देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है उजालों कि समझ अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस एहसास देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है अल्फाजों को सपनों कि परख दिशाएं देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ दिशाएं देती है।
आसमान को उम्मीदों कि आस एहसास देती है उम्मीदों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इशारों कि समझ एहसास देती है आवाजों को कदमों कि समझ आस देती है किनारों को आशाओं कि पुकार दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...