Thursday 9 April 2020

कविता. ३४३३. हर कदम पे मुस्कान कि।

                                                      हर कदम पे मुस्कान कि।
हर कदम पे मुस्कान कि सोच अफसाने देती है जज्बातों को दिशाओं कि परख अदाएं देती है इशारों को तरानों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को आशाओं कि किरण राह देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश सौगात देती है किनारों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि पुकार किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है सपनों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि पुकार आस देती है खयालों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है एहसासों को सपनों कि सरगम धून देती है तरानों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि समझ सपने देती है आशाओं को इशारों कि सुबह दास्तान देती है अल्फाजों को सपनों कि सरगम धून देती है उजालों को खयालों कि सौगात एहसास देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार इशारे देती है तरानों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है नजारों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को उम्मीदों कि समझ सुबह देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद सहारे देती है राहों को तरानों कि पुकार पहचान देती कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है आशाओं को  खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि लहर सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि आस रोशनी देती है तरानों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को अरमानों कि पुकार सौगात देती है अल्फाजों को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है आवाजों को नजारों कि समझ कोशिश देती है नजारों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि समझ तलाश देती है राहों को आशाओं कि किरण उमंग देती है लहरों को अफसानों कि पुकार आस देती है जज्बातों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि आस एहसास देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अफसानों को इशारों कि सुबह दास्तान देती है अल्फाजों को उजालों कि कोशिश दिशाएं देती है अरमानों को जज्बातों कि सौगात राह देती है दास्तानों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है अंदाजों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अरमान देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आस एहसास देती है राहों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को लहरों कि सोच दास्तान देती है अफसानों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि तलाश तराने देती है बदलावों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है आवाजों को खयाल देती है।
हर कदम पे मुस्कान कि लहर सरगम देती है आशाओं को अदाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि समझ उम्मीद देती है उम्मीदों को दिशाओं कि आस एहसास देती है अल्फाजों को नजारों कि परख अदाएं देती है अरमानों को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...