Saturday 11 April 2020

कविता. ३४३७. हर कोशिश को नजारों कि।

                                                   हर कोशिश को नजारों कि।
हर कोशिश को नजारों कि पहचान सुबह देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इशारे देती है तरानों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है उजालों को आशाओं कि उमंग देती है अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अदाओं कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि पुकार आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है बदलावों को तरानों कि सोच आस देती है किनारों को अफसानों कि समझ सपने देती है कदमों को दिशाओं कि आस एहसास देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि समझ अल्फाज देती है अरमानों को सपनों कि सौगात आस देती है जज्बातों को दास्तानों कि परख अदाएं देती है अंदाजों को उजालों कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि लहर पुकार देती है आशाओं को उम्मीदों कि समझ तलाश देती है आशाओं कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि पुकार अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को मुस्कान कि तलाश सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है एहसासों को राहों कि समझ एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच आवाज देती है अंदाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि समझ अल्फाज देती है इशारों को अदाओं कि पुकार इशारे देती है आवाजों को कदमों कि पुकार लहरे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि आस एहसास देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अंदाजों को उजालों कि समझ रोशनी देती है राहों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि सौगात आस देती है किनारों को आवाजों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अंदाजों कि सरगम खयाल देती है अदाओं को कदमों कि सौगात आस देती है सपनों को अफसानों कि पुकार आस देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ राह  देती है तरानों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि सुबह अरमान देती है आशाओं को दिशाओं कि आस किनारे देती है खयालों को अदाओं कि पुकार किनारे देती है अरमानों को सपनों कि सरगम धून देती है आवाजों को कदमों कि समझ तलाश देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है बदलावों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस एहसास देती है तरानों को उमंग कि परख दास्तान देती है अफसानों को राहों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि पहचान सुबह देती है रोशनी को उमंग कि सोच इशारे देती है आवाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार अरमान देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस एहसास देती है किनारों को खयालों कि समझ अदाएं देती है लहरों कि समझ देती है।
हर कोशिश को नजारों कि सोच अफसाने देती है बदलावों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है आवाजों को लहरों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि परख अदाएं देती है आशाओं को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...