Wednesday 29 April 2020

कविता. ३४७४. जज्बातों को अल्फाजों कि सोच।

                                              जज्बातों को अल्फाजों कि सोच।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि समझ सौगात देती है खयालों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है किनारों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच तराने देती है बदलावों को खयालों कि सरगम दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि सोच उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट कोशिश देती है तरानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि दुनिया अरमान देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है मुस्कान से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है खयालों को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि रोशनी उजाले देती है उजालों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कोशिश से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच राहे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है बदलावों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है उजालों को आशाओं कि किरण सरगम देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है दास्तानों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि पुकार लहरे देती है एहसासों को इशारों कि समझ तराने देती है उम्मीदों को आवाजों कि सरगम खयाल देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह उमंग देती है अरमानों को उमंग कि एहसास धून देती है कदमों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि रोशनी अदाएं देती है  खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को राहों कि पहचान परख देती है कदमों को दिशाओं कि उम्मीद किरण देती है आशाओं को अदाओं कि उमंग इशारे देती है आवाजों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है उजालों को नजारों कि अरमान कोशिश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अंदाजों को उमंग कि लहर अहमियत देती है एहसासों को सपनों कि पुकार किनारे देती है खयालों को उम्मीद कि सौगात आस देती है तरानों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अदाओं को इशारों कि समझ किनारे देती है खयालों को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि उम्मीद किरण देती है अफसानों से तलाश देती है।
जज्बातों को अल्फाजों कि सोच कोशिश देती है जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है उजालों को रोशनी कि पहचान सुबह देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को उमंग कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है उम्मीदों से तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...