Friday 24 April 2020

कविता. ३४६४. हर अफसाने को सपनों कि पुकार।

                                             हर अफसाने को सपनों कि पुकार।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है खयालों को आशाओं कि पहचान जज्बात देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि रोशनी अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार दास्ताने देती है दास्तानों को उमंग कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है नजारों को अदाओं कि अहमियत आस देती है किनारों को खयालों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को आशाओं कि समझ सपने देती है उजालों को रोशनी कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है आवाजों को खयालों कि समझ अदाएं देती है जज्बातों को दिशाओं कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार नजारे देती है तरानों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को उमंग कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि पुकार किनारे देती है सपनों को कदमों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि आवाज किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है अफसानों को राहों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को नजारों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है बदलावों को जज्बातों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है उजालों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है दास्तानों को उमंग कि लहर अहमियत देती है किनारों को अल्फाजों कि रोशनी आस देती है अदाओं को नजारों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है तरानों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर परख देती है अफसानों को राहों कि पहचान सुबह देती है उजालों को लहरों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ सरगम देती है आशाओं को उम्मीदों कि अदाएं देती है एहसासों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है बदलावों को किनारों कि रोशनी इशारे देती है आवाजों को कदमों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को खयालों कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच धून देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात परख देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट किनारे देती है राहों को उम्मीदों कि लहर आस देती है किनारों को आशाओं कि पुकार पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि राह देती है।
हर अफसाने को सपनों कि पुकार इरादे देती है अंदाजों को खयालों कि दिशाएं मुस्कान देती है तरानों को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को सपनों कि उमंग एहसास देती है बदलावों को राहों कि लहर उजाला देती है कोशिश को एहसासों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...