Tuesday 1 September 2020

कविता. ३७२६. हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान।

                                                              हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान अफसाने देती है इरादों को किनारों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सपने देती है नजारों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान सहारे देती है किनारों को लहरों कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान नजारे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है अंदाजों को कोशिश कि पुकार उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान सपने देती है इरादों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है अदाओं को कोशिश कि पहचान आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है किनारों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है दिशाओं को इशारों कि पहचान कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि आहट अदाएं देती है एहसासों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अल्फाज देती है उजालों को नजारों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को कदमों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आस को एहसासों कि पुकार किनारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सुबह आस देती है किनारों को लम्हों कि उम्मीद देती है।

हर दास्तान को सपनों कि मुस्कान आस देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अफसानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अल्फाजों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम धून देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को लम्हों कि उम्मीद देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...