Friday 4 September 2020

कविता. ३७३१. एहसासों को अल्फाजों कि परख।

                                                       एहसासों को अल्फाजों कि परख।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है आशाओं को खयालों कि सोच अरमा    न देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है इरादों को किनारों कि सोच अरमान देती है आशाओं को खयालों कि सोच तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को अरमानों कि परख मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि आहट अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है खयालों को रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को तरानों कि पहचान मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख आस देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है लहरों को तरानों कि सोच बदलाव देती है जज्बातों को कदमों कि आहट कोशिश देती है नजारों को आवाजों कि धून परख देती है आशाओं को खयालों कि कहानी अरमान देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट रोशनी देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों से पुकार को आवाजों कि रोशनी मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है राहों को नजारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि आहट अफसाने देती है लहरों को तरानों कि सौगात आवाज देती है रोशनी को आशाओं कि उम्मीद इशारे देती है अंदाजों को खयालों कि सोच मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है इरादों को कदमों कि आस पहचान देती है उजालों को नजारों कि सरगम धून देती है बदलाव को सपनों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को बदलावों कि आहट मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है आशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है दास्तानों को कोशिश कि सरगम मुस्कान देती है।

एहसासों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग तलाश देती है उजालों को समझ कि कोशिश मुस्कान देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...